Breaking News
recent

श्रीदेवी की यह यादगार फिल्म चीन में होने जा रही है रिलीज

श्रीदेवी की यह यादगार फिल्म चीन में होने जा रही है रिलीज

दोस्तों श्रीदेवी भारतीय सिनेमा की एक बेहद शानदार अदाकारा थी। श्रीदेवी का निधन 24 फरवरी 2018 को संयुक्त अरब अमीरात में हुआ था। आज श्रीदेवी इस दुनिया में नहीं है किंतु उनकी फिल्में हमेशा ही लोगों को उनकी याद दिलाती रहेंगी।
इस अभिनेत्री ने अब तक कई फिल्मों में काम किया है, जिनमें से कुछ फिल्में ऐसी है जो बेहद उच्च श्रेणी की मानी जाती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि श्रीदेवी की यह यादगार फिल्म चीन में होने जा रही है रिलीज।

फिल्म मॉम श्रीदेवी की 300 वीं और अंतिम फिल्म


बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक रवि उद्वयर के निर्देशन में बनी फिल्म मॉम श्रीदेवी की बहुत ही अनुपम कलाकृति है। इस फिल्म में श्रीदेवी ने बहुत ही जानदार एक्टिंग की थी जिसे दर्शकों द्वारा बहुत सराहा गया था। फिल्म मॉम ने बॉक्स ऑफिस पर भी प्रचंड सफलता प्राप्त की थी और ढेर सारा पैसा भी कमाया था। यहां पर हम बताना चाहेंगे कि यह फिल्म श्रीदेवी की 300 वीं फिल्म थी, जो उनकी अंतिम फिल्म भी साबित हुई है।

निर्माता बोनी कपूर की फिल्म मॉम के निर्देशक रवि उद्वयर ने बड़ी कुशलता के साथ इस मूवी निर्देशित किया था। यह फिल्म कई पुरस्कार जीतने में भी सफल रही है। दो राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली फिल्म मॉम में श्रीदेवी को उनके शानदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया, लेकिन इस पुरस्कार को वे अपने हाथों में नहीं ले पाई क्योंकि यह पुरस्कार उन्हें मरणोपरांत प्राप्त हुआ था। जबकि बैकग्राउंड म्यूजिक के लिए संगीतकार ए आर रहमान को यह पुरस्कार दिया गया था।

श्रीदेवी को मिला था फिल्म मॉम के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार

बता दें अब फिल्म मॉम के निर्माताओं ने यह निर्णय लिया है कि इस इस फिल्म को चीन में 22 मार्च 2019 को रिलीज किया जाएगा। पिछले कुछ सालों से चीन में भारतीय फिल्में काफी सफल रही हैं। जिनमें से आमिर खान की फिल्म दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही फिल्म हिचकी भी चीन में काफी सफल रही थी। फिल्म मॉम एक महिला प्रधान मूवी है। जिसे देखते हुए यह आशा की जा सकती है कि यह फिल्म भी चीन में अपार सफलता अर्जित करते हुए कोई कीर्तिमान रच सकती है।
 

चीन में रिलीज होने जा रही श्रीदेवी की यादगार फिल्म मॉम का निर्माण खुद श्रीदेवी के पति बोनी कपूर द्वारा किया गया था। इस फिल्म में श्रीदेवी के अलावा नवाजुद्दीन सिद्दीकी, अक्षय खन्ना, सजल अली और अदनान सिद्दीकी जैसे कई दिग्गज सितारे भी मौजूद थे। फिल्म मॉम सिर्फ हिंदी में ही नहीं रिलीज की गई थी बल्कि इस फिल्म को मलयालम, तेलुगू और तमिल भाषा में भी सिनेमाघरों में प्रदर्शित किया गया था। 

Anil Kumar

Anil Kumar

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.